• Thu. Sep 19th, 2024

Haridwar News जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने रानीपुर विधानसभा क्षेत्र में जल संस्थान, जल निगम द्वारा चल रहे विकास कार्यों की विकास भवन सभागार में समीक्षा बैठक ली

ByAdmin

Aug 16, 2024

 

हरिद्वार दिनांक 16 अगस्त,2024 जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने रानीपुर विधानसभा क्षेत्र में जल संस्थान, जल निगम द्वारा चल रहे विकास कार्यों की विकास भवन सभागार में समीक्षा बैठक ली।

बैठक में क्षेत्रीय विधायक आदेश सिंह चौहान ने शिवालिक नगर क्षेत्र में पेयजल क्षमता बढ़ाई जाये, फेज़-1 क्षेत्र में मोटर का उपयोग किये बिना भी पानी भूतल तक नहीं पहुॅच रहा है,इसलिए फेज वन में पानी का प्रेसर बढ़ाया जाये ताकि पानी की आपूर्ति आसानी से हो सके। उन्होंने कहा कि मरम्मत आदि कार्यों के लिए पेयजल आपूर्ति बन्द करने से पहले सम्बन्धित क्षेत्र की जनता को सूचित किया जाये। कृपाल नगर में टयृबवेल लगाया जाये, नवोदय नगर का स्टीमेट बनाकर प्रस्तावित किया जाये। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के अन्तर्गत खोदी गई सड़को को सही किया जाये और यदि टेस्टिंग करना शेष हो तो ऐंसी स्थिति में सड़कों को अस्थायी तौर पर चलने लायक बनाया जाये। उन्होंने कहा कि बरसात चल रही है, प्राथमिकता के आधार पर रास्तों को चलने लायक बनाया जाये। उन्होंने कहा कि सड़कों का लेवल ठीक हो और आवागम में किसी भी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने कहा कि कार्यों की गुणवत्ता अच्छी हो तथा दक्षता प्राप्त व्यक्तियों से ही कार्य कराये जायें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य गुणवत्तापूर्ण व समयबद्धता से पूर्ण हों, पैसे का सदुपयोग हो, जो चैम्बर रोड से अधिक ऊपर उठे हैं, उन्हें सही किया जाये, चैम्बर साफ हों और दूषित पानी की आपूर्ति किसी भी दशा में न हो।

बैठक में क्षेत्रीय विधायक तथा जन प्रतिनिधियों द्वारा रोशनाबाद, सुमन नगर, टीएचडीसी, अरावली मेहदूद, सहित विभिन्न क्षेत्रों की समस्याएं रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं का समाधान करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायत पर ही संज्ञान न हो बल्कि विभाग स्वयं भी समस्याओं का सज्ञान ले ताकि जनता को शिकायत का मौका न मिले, पेयजल सप्लाई बन्द करने से पूर्व सम्बन्धित क्षेत्र की जनता को सूचित किया जाये, कार्यों को गुणवत्तापूर्वक समयबद्धता से पूरा किया जाये। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जल जीवन मिशन के अन्तर्गत सबसे ज्यादा शिकायतें सड़कों की आती हैं, जो भी शिकायतें हैं उनका संज्ञान लेते हुए उनपर एक सप्ताह के अन्दर कार्य शुरू करना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये कि सभी अधिकारी बेहद गंम्भीरता व संजीदगी से कार्य करना सुनिश्चित करें, भविष्य में किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त न हों और भविष्य में शिकायतें प्राप्त होने पर सम्बन्धितों के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन, अधिशासी अभियंता पेयजल निगम राजेश गुप्ता, अधिशासी अभियंता जल संस्थान विपिन चौहान, अधिशासी अभियंता वर्ड बैंक शशि भूषण, अधिशासी अभियंता यूपीसीएल चारू अग्रवाल सहित जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

—————————

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *