• Sun. Apr 21st, 2024

विशेष स्वच्छता अभियान चला सफाई का संकल्प लिया  

ByAdmin

Jun 17, 2023
विशेष स्वच्छता अभियान

उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेशों के क्रम में स्वच्छ भारत मिशन के तहत महानगर को स्वच्छ बनाने के लिए नगर निगम विशेष स्वच्छता जागरूकता सप्ताह चला रहा है। इसके तहत शुक्रवार को नैनीताल रोड, वार्ड नंबर 38 आवास विकास में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, सुधा संस्था और नारी शक्ति सेना के संयुक्त तत्वावधान में विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर सफाई की गई। शुक्रवार को स्वच्छता अभियान के दौरान मेयर रामपाल सिंह और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सचिन कुमार पाठक सहित विभिन्न संस्थाओं से जुड़े लोगों ने श्रमदान कर सार्वजनिक स्थलों पर गंदगी को साफ किया और शहर को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया। साथ ही लोगों को सफाई के प्रति जागरूक भी किया गया। इस दौरान सचिन कुमार पाठक ने कहा कि स्वच्छता हम सभी के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को स्वच्छता के लिए जागरूक होना होगा, तभी हम पर्यावरण को भी सुरक्षित रख पायेंगे। इस दौरान सहायक नगर आयुत्त राजू नबियाल, नगर स्वास्थ्य अधिकारी हर्षपाल सिंह चंडोक, पार्षद प्रतिनिधि राजेश जग्गा, आलोक पांडेय, सेनेटरी इंस्पेक्टर उदयवीर सिंह, दीपक पंत शुभम पाल, सविता, प्रिया सैनी, सुनीता, गौतम सिंह, मनमोहन राय, प्रेमचंद सिंह, डॉ़ अरुण अग्रवाल, संगम अरोरा, सुमित वार्ष्णेय, नितेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

वहीं काशीपुर में उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेशों के क्रम में 12 से 18 जून तक चलने वाले स्वच्छता सप्ताह के तहत काशीपुर नगर निगम में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। शुक्रवार को निगम सभागार में हुई बैठक में मेयर ऊषा चौधरी ने पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को कूड़ा पृथकीकरण का औचित्य और तरीका बताया। उन्होंने सभी से स्वच्छता अभियान में सक्रिय रूप से भागीदारी निभाने की अपील की। मेयर ने बताया कि शनिवार को निगम परिसर से जनजागरूकता के लिए रैली निकाली जाएगी। जबकि 18 जून को सभी की सहभागिता से स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। बैठक में एसएनए यशवीर राठी, विनोद लाल शाह, कार्यालय अधीक्षक विकास शर्मा, पार्षद अनिल कुमार व मनोज बाली आदि मौजूद रहे।

वहीं जसपुर की नगर पंचायत महुआडाबरा में ईओ शिखा आर्य ने पंचायत सभागार में स्वयं सहायता समूह के साथ बैठक कर स्वच्छता संबंधी जानकारी दी। साथ ही निकाय के विभिन्न मार्गों में सफाई अभियान चलाकर जनता को जागरूक किया गया। ईओ ने ग्रामीणों को पॉलीथिन का प्रयोग न करने की अपील करते हुए हाथ थैले बांटे। पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को स्वच्छता सप्ताह के बारे में बताकर उन्हे शपथ दिलाई। यहां हरिराम, वंदिता, सोनू, जाकिर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *