• Fri. Apr 19th, 2024

अखिल भारतीय सनातन परिषद ने धूमधाम से मनाया 77 वां स्वतंत्रता दिवस

ByAdmin

Aug 15, 2023



मनसा देवी चरण पादुका परिसर में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

हरिद्वार। मनसा देवी चरण पादुका मंदिर परिसर में अखिल भारतीय सनातन परिषद ने 77 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया। परिसर में राष्ट्रध्वज लहराते हुए देश को आजाद कराने वाले महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के साथ ही सभी को नमन किया।
इस मौके पर अखिल भारतीय सनातन परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि भारत को ब्रिटिश हुकूमत से आजाद कराने के लिए सैकड़ों स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी जान तक गंवा दी थी। वहीं कुछ ऐसे स्वतंत्रता सेनानी थे, जो अपने जीवन को देश की आजादी के लिए समर्पित कर चुके थे। 15 अगस्त 1947 को भारत को अंग्रेजों से आजाद कराया गया था। इसी दिन देश के लोगों ने आजादी से खुलकर सांस ली थी।
सनातन परिषद युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह और प्रदेश महामंत्री सावन लखेड़ा ने कहा कि
देश को आजाद कराने में स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया। तब जाकर आज हम सब आजाद देश में खुली सांस ले रहे हैं। देश वीर स्वतंत्रता सेनानियों के साहस और बलिदान के आगे अंग्रेजों ने घुटने टेक दिए थे। करीब 200 साल तक अंग्रेजों की गुलामी करने के बाद 15 अगस्त 1947 के दिन भारत को आजादी मिली थी। यह दिन हम सबके लिए बड़े ही गौरव का और महत्वपूर्ण दिन है। कार्यक्रम में
पुरुषोत्तम शर्मा,मानवेंद्र सिंह,सावन लखेरा,अरुण चौहान,अभिजीत चौहान,अंकुश, ओमवीर,श्रीमती आरती, गोपाल,अजय, राहुल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *