• Sun. Apr 21st, 2024

Tihri news जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति की हुई बैठक,पढ़े पूरी खबर

ByAdmin

Aug 17, 2023



Tihri news जिला कलेक्ट्रेट के वीसी कक्ष, नई टिहरी में आयोजित बैठक में पत्रकार उत्पीड़न से संबंधित मामलों के निस्तारण, शासन/प्रशासन की उपलब्धियों को प्रभावी ढंग से प्रचारित- प्रसारित करने एवं प्रशासन एवं प्रेस के संबंधों को अधिक सशक्त बनाने पर चर्चा की गई। जिलाधिकारी द्वारा अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी को जनपद में संचालित पोर्टल संचालकों के नाम, पता, दूरभाष नम्बर सहित सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी समाचार में अधिकारी का वर्जन उससे पूछकर ही डाले जायें, ताकि समाचार का महत्व बना रहे और एक अच्छा संदेश समाज के बीच जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि वीवीआईपी/वीआईपी भ्रमण कार्यक्रमों/बैठकों के दौरान बाइट हेतु पहले ही समय ले लिया जाय, ताकि सुरक्षा के दृष्टिगत अव्यवस्था न हो और कार्यक्रमों/बैठकों की गरीमा भी बनी रहे। प्रेस लिखे वाहनों के संबंध में पुलिस विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रेस समाज का आईना होता है, प्रेस के माध्यम से समाज को एक दिशा मिलती है। जनपद के विकास हेतु सभी कार्य व्यवस्थित रूप से हो सके और मीडिया की स्वतंत्रता भी बरकरार रहे तथा समाज को सही दिशा मिलती रहे, यही प्रयास रहना चाहिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, सीओ टिहरी एस.पी. बलूनी, अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी भजनी भण्डारी, संपादक साप्ताहिक सुरकण्डा समाचार शशि भूषण भट्ट, संवाददाता दूरदर्शन/आकाशवाणी जय प्रकाश कुकरेती, स्वतंत्र पत्रकार सूर्य प्रकाश टोडरिया उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *