• Sun. Apr 21st, 2024

नई पीढ़ी में धर्म और संस्कृति का ज्ञान बढ़ाएगा “कौन बनेगा ज्ञान सम्राट”:श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज

ByAdmin

Sep 4, 2023



– अखिल भारतीय सनातन परिषद शुरू करने जा रही नया रियलिटी शो
– श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज ने किया शो के पोस्टर का विमोचन


हरिद्वार: भारतीय संस्कृति और सनातन धर्म के प्रचार प्रसार में जुटी अखिल भारतीय सनातन परिषद देश की युवा पीढ़ी को धर्म और संस्कृति से जागृत करने के लिए कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर जल्द ही “कौन बनेगा ज्ञान सम्राट” रियलिटी शो का आयोजन करने जा रही है। जिसमे फिल्म अभिनेता मनमोहन तिवारी समेत कई नामी कलाकार भाग लेंगे। परिषद के संस्थापक अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज ने रियलिटी शो “कौन बनेगा ज्ञान सम्राट” के पोस्टर का विमोचन किया।


रियलिटी शो के बारे में जानकारी देते हुए सनातन परिषद के संस्थापक अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज ने बताया कि कौन बनेगा ज्ञान सम्राट रियलिटी शो बच्चों में धर्म, संस्कृति और ज्ञान को बढ़ाने का कार्य करेगा। यह भारत का पहला ऐसा कार्यक्रम होगा, जिसमें प्रतिभाग करने वाले बच्चों की वेशभूषा मेगा ऑडिशन से लेकर सेमीफाइनल और फाइनल तक पूर्णरूप से भारतीय संस्कृति के अनुरूप होगी। शूटिंग में भी इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।

श्रीमहंत ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों में धर्म और संस्कृति के ज्ञान को आगे बढ़ना और माता-पिता के सम्मान को लेकर जागरूक करना अहम उद्देश्य रहेगा। सनातन संस्कृति चैनल के माध्यम से इस कार्यक्रम को प्रदर्शित किया जाएगा। बताया कि साथ ही इस कार्यक्रम मे कक्षा 9 तक के बच्चे भाग ले सकते हैं। कौन बनेगा ज्ञान सम्राट संपूर्ण पारंपरिक वेशभूषा में शूट किया जाएगा। जिसमें धर्म ज्ञान और संस्कृति के बारे में बच्चों को बताया जाएगा जीतने वाले बच्चों को आकर्षक पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जाएगा। श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी में आध्यात्मिक धर्म ज्ञान को की जागरूकता अति आवश्यक है। जिससे हमारे युवा पीढ़ी को धर्म संस्कृति के अनुरूप आगे बढ़ाया जा सके।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य संयोजक और निर्देशक पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि “कौन बनेगा ज्ञान सम्राट इससे पूर्व भी हम लोग बना चुके हैं। जिनको फ़िल्म कलाकार मुकेश खन्ना ने एंकर के रूप में किया था। फिल्मी अभिनेता मनमोहन तिवारी कई बड़े फिल्मी सीरियल और फिल्में कर चुके हैं, इस कार्यक्रम का संचालन करेंगे। पोस्टर विमोचन के अवसर पर संस्था के युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, अग्रज मिश्रा, सोनू तिवारी, विवेक तिवारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *