• Sun. Apr 21st, 2024

haridwar news बंगाल में साधुओं पर हमला करने पर भड़के अखाड़ा परिषद अध्यक्ष

ByAdmin

Jan 13, 2024

 

बंगाल में भीड़ का साधुओं को पीटना घोर निंदनीय: श्रीमहंत रविंद्रपुरी

बोले, साधु संतों की सुरक्षा सुनिश्चित करें सरकार

हरिद्वार। पश्चिम बंगाल में मकर संक्रांति का स्नान करने जा रहे साधुओं को भीड़ द्वारा घेरकर पीटने के मामले को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद एवं मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंग रविंद्रपुरी महाराज भड़क उठे। उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई है। इसे घोर निंदनीय बताते हुए हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही सरकार से मांग की है कि साधु संतों की सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए जाएं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही इस मामले में ठोस से ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो संत समाज पश्चिम बंगाल के लिए कूच करेगा।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने कहा कि साधु संतों पर लगातार भीड़ द्वारा हमले किए जा रहे हैं। वर्ष 2020 में महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की भीड़ ने पीट-पीट कर बेरहमी से हत्या कर दी थी। लगातार संत समाज पर हमला किया जा रहा है। अब पश्चिम बंगाल में मकर संक्रांति का स्नान करने के लिए पश्चिम बंगाल से गंगा सागर जा रहे साधुओं पर भीड़ ने हमला कर दिया। बेरहमी से उनकी पिटाई की। यह मामला संज्ञान में आने के बाद देशभर के संत समाज में भारी गुस्सा पनप गया है।

श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने कहा कि साधु संतों पर हमले बर्दाश्त से बाहर है। इसे बिल्कुल सहन नहीं किया जाएगा। ऐसा करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के लिए आवाज उठाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार को साधु संतों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है। कहा कि पश्चिम बंगाल में साधुओं पर हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो जल्द समस्त संत समाज पश्चिम बंगाल कूच करने की तैयारी करेगा और आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *