• Wed. Jul 17th, 2024

मां दुर्गा की आराधना से मिलता है मनवांछित फल: भक्त दुर्गादास

ByAdmin

Apr 10, 2024


: सिद्ध पीठ पवित्र गुफा वैष्णो देवी मंदिर माता लाल देवी में चैत्र नवरात्र पर विशेष अनुष्ठान आरंभ
: नौ दिनों तक चलेगा दुर्गा सप्तमी का पाठ और कन्या पूजन


हरिद्वार। उत्तरी हरिद्वार स्थित सिद्ध पीठ पवित्र गुफा वैष्णो देवी मंदिर माता लाल देवी में चैत्र नवरात्र पर विशेष अनुष्ठान आरंभ किया गया है। नौ दिनों तक विद्वान ब्राह्मणों द्वारा दुर्गा सप्तमी का पाठ किया जाएगा और रोजाना कन्या पूजन होगा। अनुष्ठान में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लेते हुए सुख-समृद्धि की कामना की।


सिद्ध पीठ पवित्र गुफा वैष्णो देवी मंदिर माता लाल देवी के संचालक भक्त दुर्गादास के सानिध्य में मंगलवार को पंडित हेमंत थपलियाल, हीरा बल्लभ जोशी, राकेश चंद सकलानी, जगदम्बा प्रसाद, विनय मोहन शास्त्री ने दुर्गा सप्तमी का पाठ करते हुए विशेष अनुष्ठान किया। भक्त दुर्गादास ने कहा कि इन दिनों मां दुर्गा की पूजा अर्चना करने से सभी प्रकार के दुख दूर हो जाते हैं और घर में सुख समृद्धि बनी रहती है। मां दुर्गा की आराधना से मनवांछित फल की प्राप्ति होती है। कहा कि नौ दिनों तक मां दुर्गा की पूजा अर्चना करने से सभी मनोरथ पूरे होते हैं। नौ दिन तक व्रत रखकर रोजाना सवेरे और शाम को मां भगवती की पूजा आराधना करें।
उन्होंने बताया कि नवरात्र में माता को श्रंग्रार का सामान और प्रसाद अर्पण करें। इस दौरान दुर्गा सप्तशती का पाठ अवश्य करें। ऐसा करने से देवी भगवती अत्यन्त प्रसन्न होती हैं और सभी कष्टों को दूर कर साधक को वैभव और सुख प्रदान करती हैं। बताया कि नौ दिन तक रोजाना अनुष्ठान होगा और कन्या पूजन किया जाएगा। वह स्वयं नारियल का पानी पीकर उपवास करेंगे। इस अवसर पर दीवान सिंह राणा, धनीराम, तनु महाराज, मनी महाजन, अनूप सिंह बेदी, गुजरात और अमृतसर की संगत उपस्थित रही।



पीएम मोदी की जीत के लिए होगा विशेष अनुष्ठान
हरिद्वार। लाल माता मंदिर के संचालक भक्त दुर्गादास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत की कामना और पूर्ण बहुमत को लेकर विशेष अनुष्ठान मंदिर में होगा। बुधवार को दूसरे नवरात्र पर जीत की कामना को लेकर विशेष तौर पर पूजा-अर्चना की जाएगी। मां दुर्गा की कृपा से नरेंद्र मोदी पूर्ण बहुमत के साथ फिर से देश के प्रधानमंत्री चुने जाएंगे। इसके लिए विशेष अनुष्ठान करते हुए वह नारियल का पानी पीकर उपवास करेंगे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *