• Mon. May 20th, 2024

सशक्त लोकतंत्र बनाने में सभी सहयोग प्रदान करें: आरती नैय्यर

ByAdmin

Apr 15, 2024


भारत विकास परिषद जाह्नवी शाखा ने 100% मतदान के लिए शुरू किया कार्यक्रम

हरिद्वार। भारत विकास परिषद जाहन्वी शाखा ने 100% मतदान  का लक्ष्य निर्धारित करते हुए सोमवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सभी से सशक्त लोकतंत्र बनाने में सभी सहयोग प्रदान करते हुए अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की गई।


भारत विकास परिषद जाहन्वी शाखा की अध्यक्ष आरती नैय्यर ने प्रचार कार्यक्रम की शुरुआत घर, घर द्वार हर घर प्रचार कनखल से की।


आरती नैय्यर ने कहा कि केवल लोकतंत्र ही ऐसी शासन व्यवस्था है जिसमें वोट का समान अधिकार प्रत्येक व्यक्ति को मिला हुआ है अतः यह हमारा दायित्व बनता है कि हम इस समान वोट के अधिकार का अधिक से अधिक प्रयोग करें और भारत को एक सहभागी एवं सशक्त लोकतंत्र बनाने में सहयोग प्रदान करें। कहा कि आज उत्तराखंड का युवा मतदान के प्रति जागरूक हैं और युवाओं के मतदान से उत्तराखंड सर्वाधिक प्रतिशत मतदान वाला राज्य बनेगा। 19 अप्रैल के दिन बूथों पर पहुंचकर मतदान  अवश्य करें।
उन्होंने कहा कि एक जीवंत लोकतंत्र का मूल आधार मतदाता द्वारा प्रयुक्त  वोट का अधिकार ही है। उन्होंने युवा नव मतदाताओं से आग्रह किया कि वह न केवल स्वयं वोट डालें बल्कि अपने अभिभावकों को भी शत प्रतिशत, निर्भीक एवं निष्पक्ष मतदान करने के लिए प्रेरित करें।

कार्यक्रम में  परिषद महामंत्री  मीनाक्षी भजोराम शर्मा , पूर्व पार्षद एकता गुप्ता, अनु सचदेवा , अंजू मल,  शिखा गुलाटी,हेमा गुलाटी , मनोरमा गुप्ता , अवंतिका राणा, स्वाति भार्गव ,अनिका अरोड़ा, डोली रोहेला, दीप्ती गुप्ता , राधा चौधरी, दिव्या विरमानी आदि उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *