• Sun. Apr 21st, 2024

haridwar news हम सबको मिलकर केंद्र और राज्य की योजनाओं का लाभ ग्रामीण क्षेत्र के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है ,धामी

ByAdmin

Aug 12, 2023
haridwar news

 

haridwar news  भाजपा जिला पंचायत सदस्यों के अभ्यास वर्ग को वर्चुअली संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने अंत्योदय के सिद्धांत के साथ विकास को शहरों से गांव तक ले जाने का आह्वाहन किया है । हम सबको मिलकर केंद्र और राज्य की योजनाओं का लाभ ग्रामीण क्षेत्र के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है ।

 

haridwar news पार्टी के गढ़वाल मंडल के जिला पंचायत सदस्यों का दो दिवसीय अभ्यास वर्ग आज से हरिद्वार हरिद्वार स्थित होटल गार्डेनिया में आरंभ हुआ है । मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से वर्ग को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की प्रत्येक योजना के केंद्र में वंचित वर्ग है और उसी को ध्यान में रखते हुए हम शहरों से गांव की ओर विकास को ले जाने के लिए तमाम नीतियों पर क्रियान्वयन कर रहे हैं। उनमें चाहे अवस्थापना ,कॉपरेटिव बैंक या ऑप्टिकल फाइबर गांव-गांव तक पहुंचाने का कार्य हो । हमारी डबल इंजन सरकार के द्वारा निरंतर इस दिशा में आगे बढ़ने का काम किया जा रहा है, जबकि लंबे समय तक पूर्व की कांग्रेस की सरकार समाज को बांटने और विकास को अवरुद्ध करने का काम करती रही। हमारे गांव के साथ सौतेलेपन का व्यवहार कांग्रेस द्वारा किया गया है । उन्होंने जिला पंचायत सदस्यों का आवाहन करते हुए कहा कि गांव को अपना घर समझे और गांव के अपेक्षित विकास में अपना समुचित योगदान देकर जन आकांक्षाओं पर खरा उतरे। केंद्र में राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ अपने क्षेत्र के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के परिवार तक पहुंचाएं।

 

अभ्यास सत्र को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि हमारी डबल इंजन सरकार का फर्क आज साफ साफ दिखाई दे रहा है 2014 से पहले जहां भ्रष्टाचार का बोलबाला था आज हर और विकास ही विकास की चर्चा होती है। उत्तराखंड के प्रति मोदी जी का विशेष लगाव रहा है इसी के चलते सीमांत क्षेत्रों तक 4G सेवाएं ले जाने की बात हो, चाहे किसानों की आय दुगनी करने की बात हो, चाहे वंचित वर्ग का जीवन स्तर ऊंचा करने की बात हो, केंद्र एवं राज्य सरकार अपनी भूमिका बहुत सार्थक रूप से निभा रही है । आज प्रदेश एवं केंद्र की सरकार, लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जन-जन को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। हम सभी को अपनी सरकार के कामों को जन जन तक ले जाने का कार्य करना है।

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने अपने संबोधन में कहा कि हम सब जब यहां से जाए तो कुछ सकारात्मक लेकर जाएं, अच्छे अनुभव लेकर जाएं । हमें अपने जीवन में अनुशासन को विशेष महत्व देना है हमारी प्राथमिकता आने वाले चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की दिशा में अपना योगदान देना है। हमें निरंतर सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी प्रदेश एवं केंद्र सरकार की लोक जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जन-जन को अवगत कराना है । राजनीतिक क्षेत्र में जनप्रतिनिधि के प्रति समाज की अपेक्षा पर खरा उतरना व संतुष्टि देने का प्रयास अपने अनुकूल व्यवहार के माध्यम से हमें करना चाहिए। निरंतर इसी दिशा में काम करना है कि आपकी पहचान बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में हो और पार्टी हर चुनाव जीते उसके लिए प्रयास करें । भाजपा के प्रति उत्साह और जीत का जश्न हर पल मन में रहे जिसके लिए हमें मेरा बूथ और सबसे मजबूत करने का प्रण लेना होगा।

 

वर्ग के दौरान सभी जिला पंचायत सदस्यों ने केंद्र एवं राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी का अवलोकन किया l प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट द्वारा कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ,वर्ग संयोजक सुरेश भट्ट ,हरिद्वार जिला संगठन प्रभारी शैलेंद्र बिष्ट ,भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप गोयल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित चौहान , स्थानीय विधायक आदेश चौहान की मौजूदगी में किया गया l कार्यक्रम में सर्वप्रथम वरिष्ठ पदाधिकारी के द्वारा महापुरुषों के चित्रों पर पुष्प अर्पीत कर दीप प्रज्वलन किया गया तत्पश्चात सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गयाl

इस दौरान वर्ग संयोजक सुरेश भट्ट ने कहा कि देश दुनिया की सबसे बड़ी केडर बेस पार्टी ने 3 से 303 सांसदों और 11 सदस्यों से 17 करोड़ सदस्यों तक की यात्रा अनुशासन की बदौलत तय की है l यह सब सीखने की प्रवृत्ति हम सब कार्यकर्ताओं में होनी चाहिएl साथ ही प्रदेश के कैबिनेट एवं पंचायती राज मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे पंचायती राज विकास कार्य निरंतर जारी है उनका प्रचार प्रसार करना हमारा नैतिक दायित्व है हमारी सरकार द्वारा जिला पंचायत में शैक्षिक योग्यता निश्चित करने से कार्य करने की क्षमता बढ़ रही है । हमारी सरकार के द्वारा निर्णय लिया गया है कि दो बच्चों से अधिक होने पर पंचायत चुनाव नहीं लड़ सकते हैं सरकार के द्वारा प्रदेश भर में 1200 पंचायत भवनों का निर्माण सीएससी सेंटर एवं 1000 से अधिक पंचायत भवनों को कंप्यूटरीकृत किया गया है । अमृत काल के महोत्सव में अमृत सरोवर अमृत वाटिका निर्माण कर वीरों का वंदन किया जा रहा है। जिला अध्यक्ष संदीप गोयल ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस वर्ग में अब जो 2 दिनों तक मंथन होगा और उससे जो अमृत निकलेगा उससे सभी जिला पंचायत सदस्य उस अमृत को कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जनता में ले जाने का काम करेंगे

 

इस अवसर पर वर्ग सहसंयोजक कुंदन परिहार, महेश भट्ट ,श्रीपाल राणा, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी संजीव वर्मा, आशुतोष शर्मा ,आशु चौधरी ,लव शर्मा, नकली राम सैनी, आभा शर्मा रश्मि चौहान ,अनामिका शर्मा सचिन शर्मा, डॉ प्रदीप कुमार संजय सिंह, विक्रम भुल्लर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *