• Fri. Apr 19th, 2024

कांवड़ मेले में मोबाइल टॉयलेट के लिए मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट ने दिए 20 लाख रुपए

ByAdmin

Jul 3, 2023



: श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने एसडीएम सदर पूरण सिंह राणा को सौंपा चेक


: स्वच्छ भारत अभियान का दिया संदेश, शिवभक्तों से स्वच्छता की अपील


धर्मनगरी में मंगलवार से शुरू होने जा रहे श्रावण मास कांवड़ मेले में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था के लिए मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट में 20 लाख रुपए का सहयोग प्रशासन को दिया है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद और मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने एसडीएम सदर पूरण सिंह राणा को 20 लाख रुपये का चेक सौंपा। साथ ही कांवड़ मेले में आने वाले शिव भक्तों से भी स्वच्छता बनाए रखने की अपील की है।


बीते साल 2022 कांवड़ मेला में मोबाइल टॉयलेट के लिए मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट की ओर से 15 लाख रुपए का सहयोग प्रशासन को दिया गया था। इन मोबाइल टॉयलेट से श्रद्धालुओं को काफी सुविधा हुई और मेला क्षेत्र में स्वच्छता बनाए रखने में भी मदद मिली। इस साल मंगलवार से शुरू होने जा रहे कांवड़ मेले के लिए भी प्रशासन ने दिल्ली से मोबाइल टॉयलेट मंगाए हैं। इसके लिए मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट ने एक बार फिर स्वच्छ भारत अभियान का संदेश देते हुए प्रशासन को 20 लाख रुपए का सहयोग दिया है।

एसडीएम सदर पूरन सिंह राणा को चेक सौंपते हुए श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने कहा कि चारधाम यात्रा सकुशल संपन्न कराने के बाद प्रदेश के युवा और ऊर्जावान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्रावण मास कांवड़ मेले में भी देशभर से आने वाली शिव भक्त श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बेहतर इंतजाम किए हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बधाई के पात्र हैं। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से देशवासियों में स्वच्छता के प्रति एक जागरूकता आई है। हम सब का भी दायित्व बनता है कि इस अभियान को साकार करें। श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने बताया कि बीते वर्ष की तरह इस साल भी मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट की ओर से कांवड़ मेले इस्तेमाल होने वाले मोबाइल टॉयलेट के लिए प्रशासन को सहयोग दिया गया है। श्रीमहंत ने कांवड़ मेले में आने वाले शिवभक्तों से अपील करते हुए कहा कि मां गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाए रखने में हर श्रद्धालु अपना सहयोग दें। किसी भी प्रकार का कूड़ा कचरा गंदगी गंगा जी में प्रवाहित ना करें।

वहीं, श्रीमहंत रविंद्रपुरी का आभार जताते हुए जिलाधिकारी धीराज सिंह गबर्याल ने कहा कि जन कल्याण के कार्यों में श्रीमहंत रविंद्रपुरी और मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट सदैव तत्पर रहते हैं। कांवड़ मेला जैसा विशाल आयोजन सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से ही संपन्न होता है। एसडीएम सदर पूरण सिंह राणा ने कहा कि मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट का सहयोग अन्य संस्थाओं के लिए भी प्रेरणादायक है। इस अवसर पर मनसा देवी मंदिर के ट्रस्टी अनिल शर्मा, दिगम्बर राज गिरी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *