• Mon. May 20th, 2024

भगवान श्रीराम से मर्यादा और गरिमापूर्ण जीवन जीने की लेनी चाहिए सीख: भक्त दुर्गादास

ByAdmin

Apr 18, 2024

वैष्णो देवी मंदिर में धूमधाम से मनाया श्री राम जन्मोत्सव



हरिद्वार। उत्तरी हरिद्वार में सप्तसरोवर मार्ग स्थित वैष्णो देवी मंदिर में लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की पुनः पूर्ण बहुमत हासिल करते हुए प्रधानमंत्री बनने के लिए चैत्र नवरात्र पर चल रहे विशेष अनुष्ठान का बुधवार को रामनवमी पर हवन के साथ समापन किया गया। इस दौरान भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव मंदिर  संचालक भक्त दुर्गादास के सानिध्य में धूमधाम से मनाया गया।


रामनवमी के मौके पर श्रद्धालु भक्तों को फल और मिठाई वितरण किया गया। श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए भक्त दुर्गा दास ने बताया कि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी पर भगवान विष्णु के सातवें अवतार भगवान श्रीराम का जन्म हुआ था।जिसकी वजह से हर वर्ष चैत्र माह की नवमी तिथि पर भगवान राम का जन्मोत्सव मनाया जाता है। रामनवमी का दिन शुभ माना जाता है। घरों और मंदिरों में मांगलिक कार्यक्रम किए जाते।
भक्त दुर्गादास ने कहा कि हमें भगवान श्रीराम से मर्यादा पूर्ण और गरिमा पूर्ण जीवन कैसे जीना है सीखना चाहिए। भगवान श्रीराम आदर्श पुरुष हैं। हमे उनकी तरह से जीवन जीने की कोशिश करनी चाहिए। तभी हमारा जीवन सफल होगा।

इस अवसर पर पंडित हेमंत थपलियाल, हीरा बल्लभ जोशी, राकेश चंद सकलानी, जगदम्बा प्रसाद, विनय मोहन शास्त्री एवं दीवान सिंह राणा, धनीराम, तनु महाराज, मनी महाजन, अनूप सिंह बेदी, अश्वनी कुमार, रवि कुमार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *