• Wed. Jul 17th, 2024

धूमधाम से निकाली साईं बाबा की पालकी शोभायात्रा

ByAdmin

May 5, 2024



दो दिन तक चलेगा कार्यक्रम, रविवार को होगी साईं भजन संध्या

सांई बाबा की आराधना से कष्टों का होता है निवारण: प्रिया दत्ता

धूमधाम से मनाया जा रहा है साईं बाबा मंदिर का स्थापना दिवस



हरिद्वार। उत्तरी हरिद्वार स्थित भूपतवाला में साईं बाबा मंदिर का स्थापना दिवस श्रीसांई बाबा चैरिटेबल ट्रस्ट आश्रम की ओर से धूमधाम से मनाया जा रहा है। शनिवार को साईं बाबा की पालकी शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई। हरकी पैड़ी पर साईं बाबा की प्रतिमा को स्नान कराया गया। जगह-जगह शोभायात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। दूर दराज से पहुंचे श्रद्धालुओं ने शोभायात्रा में शामिल हुए।
मंदिर के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत पहले दिन शुक्रवार को काकड़ आरती, मंगल स्नान, आरती, प्रसाद वितरण व सांई भजन संध्या का आयोजन किया गया। शनिवार को दूसरे दिन पालकी शोभायात्रा निकाली गई। 

मैनेजिंग ट्रस्टी प्रिया दत्ता ने बताया कि पालकी शोभायात्रा रामलीला मैदान मायादेवी मंदिर से शुरू हुई और हरकी पैड़ी होते हुए श्री सांई मंदिर तक निकाली गई। इससे पहले हरकी पैड़ी पर पालकी यात्रा में शामिल साईं बाबा की प्रतिमा को गंगा स्नान कराया गया। इसके बाद शाम को भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। जिसमें अरविन्द साई, सुरेंद्र सक्सेना, मुकेश सक्सेना व अमित सक्सेना सांई भजन प्रस्तुत किए। प्रिया दत्ता ने कहा कि साईं बाबा की आराधना करने से सभी कष्टों का निवारण हो जाता है। परिवार में सुख समृद्धि का वास होता है।
मुख्य सेवादार सुनील नागपाल ने कहा कि सच्चे मन से मांगी गई मनोकामनाओं को सांई बाबा पूरी करते हैं। उन्होंने बताया कि स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई राज्यों से श्रद्धालु भक्त पहुंच हैं। शोभायात्रा में इस अवसर पर समस्त ट्रस्टीगण और श्रद्धालु आदि मौजूद रहे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *