• Sun. Apr 21st, 2024

रामानंद इंस्टीटयूट के डायरेक्टर वैभव शर्मा के नेतृत्व शिक्षकों का दल मलेशिया रवाना

ByAdmin

Sep 22, 2023




– मलेशिया के विवि का भ्रमण कर जानकारियां लेंगे शिक्षक
– श्रीमहंत रविंद्र पुरी सहित पूरे परिवार ने दी शुभकामनाएं


हरिद्वार: रामानंद के 20 शिक्षकों का एक दल फैकल्टी एनरिच्मेंट प्रोग्राम-2023 के तहत बुधवार को मलेशिया रवाना हुआ। निदेशक वैभव शर्मा की अगुवाई में शिक्षकों का दल 21 सितंबर से 24 सितम्बर तक मलेशिया में शिक्षा के क्षेत्र में अत्याधुनिक जानकारियां हासिल करेगा। जिसका लाभ आने वाले दिनों में इंस्टीटयूट के छात्र-छात्राओं को मिलेगा।


इंस्टीटयूट के चेयरमैन श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज ने निदेशक वैभव शर्मा सहित शिक्षकों के पूरे दल को शुभकामनाएं देते हुए बताया कि संस्थान का परचम अब भारत में ही नहीं, बल्कि विश्व में लहराएगा। निदेशक वैभव शर्मा ने बताया कि इससे पहले वर्ष 2019 में भी वे संस्थान के शिक्षकों व छात्रों के साथ सिंगापुर गए थे। इस प्रकार के विदेश भ्रमण आज के समय में बहुत आवश्यक हैं। इससे हम शिक्षा के विश्वस्तरीय तौर तरीकों से रूबरू होते हैं। कहा कि संस्थान अपने शिक्षकों व छात्रों के उज्वल भविष्य के लिए हमेशा प्रयासरत है।

मलेशिया जाने वाले शिक्षकों में फार्मेसी विभाग के प्रिंसिपल डॉ दीपक परिहार, विभाध्यक्ष कुसुम लता, प्रबंध विभाग के विभागाध्यक्ष मनुज उनियाल, इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के विभाध्यक्ष सूरज राजपूत, दिनेश कुमार, शिल्पा गिरी, सचिन विश्नोई, कविता पालीवाल, कीर्तिका शर्मा, कनिष्का कोहली, श्वेता रानी, संदीप बर्मन, अमित कुमार, संजय कुमार, विश्वजीत, हिमांशु, रोहित कुमार, आशु कुमार, मंजीत सिंह शामिल हैं। दल मलेशिया में कुआलालम्पुर स्थित यूसीएसआई विश्वविद्यालय का दौरा कर सम्मलेन में प्रतिभाग करेगा। साथ ही विश्व प्रसिद्ध प्यूटर फैक्ट्री, बातू केव्स, पुर्तजया व अन्य स्थलों का भ्रमण भी करेगा। दल को डॉ मयंक गुप्ता, आरऐ शर्मा, प्रियंका, अश्वनी जगता, अंकित कर्णवाल, विवेक जोशी, अन्य सभी शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने शुभकामनाएं देते हुए विदाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *