• Fri. Jul 26th, 2024

सनातनी उत्पाद दुनिया में बनेंगे भारतीयता की पहचान: श्रीमहंत रविंद्रपुरी

ByAdmin

Jul 26, 2023



: चरण पादुका मंदिर में गुरुद्वारा बंगला साहिब के हेड ग्रंथी ने श्रीमहंत के साथ अरदास कर की शुरुआत

अखिल भारतीय सनातन परिषद के मिडिल ईस्ट व एशिया प्रभारी व दुबई के कारोबारी अजीत सिंह चड्ढा ने अपनी कंपनी के सनातनी उत्पाद की शुरुआत की है। अजीत चड्ढा ने अपनी कंपनी के उत्पादों की लॉन्चिंग केंद्रीय कार्यालय पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में परिषद के संस्थापक श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज और गुरुद्वारा श्री बांगला साहिब के हैड ग्रंथी सिंह साहब रंजीत सिंह के कर कमलों से कराई।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय सनातन परिषद के संस्थापक श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने अजीत चड्ढा को आशीर्वाद देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी “मेक इन इंडिया” और “लोकल फॉर वोकल” के तहत स्वदेशी सामान को हमेशा प्रोत्साहित करते हैं। उसी दिशा में दुबई के कारोबारी अजीत सिंह चड्ढा ने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए सनातनी प्रोडक्ट की शुरुआत की है। कहा कि आने वाले समय में पूरी दुनिया में डिजिटल करेंसी आने जा रही है। जिसका प्रभाव भारत में बहुत जल्दी पड़ेगा। उन्होंने अजीत चड्ढा को आशीर्वाद देते हुए कहा कि सनातनी उत्पाद भारतीयता की पहचान बनेंगे। कहा कि अब आधुनिकता को युग है। सनातन परंपराओं को आधुनिकता के साथ आगे बढ़ाना हमारा कर्तव्य है।

श्री महंत रविंद्र पुरी ने बताया कि सभी उत्पाद अजीत चड्ढा की कंपनी के हैं। परिषद का आशीर्वाद उनके साथ बना है।

अंतरराष्ट्रीय महामंत्री पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि श्रीमहंत रविंद्रपुरी के मार्गदर्शन में आज सनातन परिषद देश दुनिया में सनातन का परचम लहरा रही है। इस आधुनिक युग में इसकी बहुत आवश्यकता है। जहां पूरी दुनिया डिजिटलाइजेशन की तरफ बढ़ रही है तो वहीं सनातन को आगे बढ़ाने के लिए सनातन परिषद की शुरुआत की गई।

कार्यक्रम में डालिया मुखर्जी, रंजीत सिंह चड्ढा, मोनू कालरा अजीत सिंह चड्ढा, डालिया मुखर्जी, रणजीत सिंह चंदोक, मोनू बारा, अविक्षित रमन, आशीष जैन, सौरभ कपूर, सात्विक कपूर, जितेंद्र सोनी, डॉ सुनील कुमार बत्रा, डॉ विशाल गर्ग, सुधांशु वत्स, अजय चौहान, मदन, सुरेंद्र सरपंच, राकेश चौहान, सतीश धवन, अरुण चौहान, भोला शर्मा, अजय चौहान आदि मौजूद रहे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *