• Sun. Apr 21st, 2024

अकादमिक श्रेष्ठता का केन्द्र बनेगा एस.एम.जे.एन. कालेज : श्रीमहन्त रविन्द्र पुरी

ByAdmin

Jul 28, 2023


*निरंजनी सुपर 33 की एक और कामयाबी*


अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद, माँ मंशा देवी मन्दिर ट्रस्ट एवं कालेज प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्रीमहन्त रविन्द्र पुरी महाराज ने कहा कि एस.एम.जे.एन. कालेज भविष्य में उत्तराखण्ड राज्य में अकादमिक श्रेष्ठता का प्रमुख केन्द्र बनेगा। उन्होंने यह वक्तव्य महाविद्यालय की दो छात्राओं के यूजीसी नेट उत्तीर्ण करने पर अपने बधाई संदेश में दिया। ज्ञातव्य है कि अभी-अभी यूजीसी नेट परीक्षा का परीक्षाफल घोषित हुआ है जिसमें एस.एम.जे.एन. महाविद्यालय की दो छात्राओं ने परीक्षा उत्तीर्ण करने में सफलता अर्जित की। सुश्री भव्या भगत ने अर्थशास्त्र विषय में तथा सुश्री शाहिन ने समाजशास्त्र विषय में नेट की परीक्षा उत्तीर्ण की है।


श्री महन्त ने दोनों छात्राओं को पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी स्थित चरण पादुका में आशीर्वाद दिया। उन्होंने इस अवसर पर महाविद्यालय के द्वारा चलाये जा रहे निरंजनी सुपर-33 की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रतियोगी प्रतियोगिताओं की तैयारी के लिए सुपर-33 इनिसियेटिव अत्यन्त प्रशंसनीय कार्य कर रहा है। उन्होंने महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार बत्रा एवं उनकी टीम को इस हेतु बहुत बहुत बधाई दी। यहाँ यह उल्लेखनीय है कि इस सत्र में निरंजनी सुपर 33 बैच की यह तीसरी सफलता है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए महाविद्यालय में इस मुहिम को चलाया जा रहा है तथा इसके लिए छात्र छात्राओं से कोई फीस भी नही ली जाती है।


इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार बत्रा ने दोनों छात्राओं को उनकी इस सफलता पर महाविद्यालय में शिक्षण कार्य करने का आमंत्रण दिया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय अपने छात्र-छात्राओं की सफलता में सदैव गर्वित महसूस करता है और महाराज श्री के आशीर्वाद से निरन्तर ऐसी सफलता अर्जित करने के लिए प्रतिबद्ध है।


इस अवसर पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण डाॅ. संजय कुमार माहेश्वरी ने दोनों छात्राओं को शुभकामनायें प्रेषित करते हुए कहा कि दोनों छात्रायें नियमित अध्ययन से जुड़ी हैं और इसी प्रतिबद्धता के कारण उन्हें यह सफलता मिली है।
इस अवसर पर समाजशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. जे.सी. आर्य ने सुश्री शाहीन की अकादमिक उपलब्धि की प्रशंसा की। इसके अतिरिक्त अर्थशास्त्र विभाग की श्रीमती रूचिता सक्सेना ने सुश्री भव्या भगत को शुभेच्छाये प्रेषित की।
इस अवसर पर राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. विनय थपलियाल, कार्यालय अधीक्षक मोहन चन्द पाण्डेय, राजकुमार आदि ने दोनों छात्राओं को अपनी शुभकामनायें प्रेषित की।




महाविद्यालय में प्रवेश हेतु ‘समर्थ’ पोर्टल पर मिलेगा अन्तिम अवसर



उत्तराखण्ड शासन के निर्देशानुसार सत्र 2023-24 में स्नातक प्रथम सेम में नई शिक्षा नीति के तहत ‘समर्थ पोर्टल’ के माध्यम से प्रवेश किये जा रहे हैं। जिन प्रवेशार्थियों ने किसी कारणवश समर्थ पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है वो इस सप्ताह अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें। उक्त जानकारी देते हुए काॅलेज के प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार बत्रा ने बताया कि स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के इच्छुक प्रवेशार्थी महाविद्यालय की वेबसाईट पर जाकर समर्थ पोर्टल के लिंक पर अपना पंजीयन करना सुनिश्चित कर लें।


काॅलेज के मुख्य प्रवेश संयोजक डाॅ संजय कुमार माहेश्वरी ने समर्थ पोर्टल पर प्रवेशार्थी अपना पंजीयन कैसे करें, की जानकारी देते हुए बताया कि रजिस्ट्रेशन हेतु आनलाईन लगाये गये समस्त पत्राजात की छायाप्रति महाविद्यालय के सम्बन्धित काउण्टर पर अग्रिम कार्यवाही हेतु जमा करा दें। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में प्रवेश रिक्त सीटों के आधार पर ही सम्भव होगा तथा बी.एससी. (पी.सी.एम.) में पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर प्रवेश मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *