• Sun. Apr 21st, 2024

केंद्र के यूसीसी लाने का अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने किया स्वागत

ByAdmin

Jul 5, 2023


– मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पहल पर बना है मसौदा
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में लागू करने का किया ऐलान


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पहल पर तैयार हुए समान नागरिक संहिता के मसौदे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश भर में लागू किए जाने के बयान का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और मां मनसा देवी मंदिर के अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पुरी ने स्वागत किया है। श्रीमहंत ने समान नागरिक संहिता को देश के हर नागरिक के लिए जरूरी बताया है, उन्होंने कहा कि एक देश मे सभी के लिए एक ही कानून होना चाहिए।


उत्तराखंड सरकार द्वारा 30 जून को समान नागरिक संहिता(यूसीसी) का ड्राफ्ट तैयार किये जाने और उनके बाद केंद्र सरकार द्वारा अगले सत्र में इस को लाये जाने के फैसले का समर्थन करते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पुरी ने यूसीसी का स्वागत किया है और इसको देश के हर नागरिक के लिए आवश्यक बताया है, उन्होंने कहा कि एक देश मे अलग अलग कानून नही होने चाहिए सभी के लिए एक ही कानून होना चाहिए। उनके अनुसार यूसीसी से देश के हर नागरिक को लाभ होगा चाहे वह हिन्दू , मुस्लिम, सिख या ईसाई ही क्यो ना हो।

इस यूसीसी से हमारी मुस्लिम बहनों को भी न्याय मिलेगा जो अब तक पर्सनल लॉ के कारण दुःख झेल रही थी। उन्होंने कहा कि हम सभी देश वासियों को खुले मन से समान नागरिक संहिता का समर्थन करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *