• Wed. Jul 17th, 2024

डीडीहाट पहुँचे  सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी

ByAdmin

Jun 19, 2024





पिथौरागढ़, 19 जून। सुबे के कृषि, ग्राम्य विकास और सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी बुधवार को पिथौरागढ़ के डीडीहाट पहुँचे, जहां उन्होंने विकासखंड कार्यालय और सैनिक कल्याण कार्यालय व आवासीय भवन निर्माण हेतु चयनित भूमि का निरीक्षण किया।
      ग्राम्य विकास मंत्री पहले विकासखंड कार्यालय पहुँचे और वहाँ पर कई अनुभागों का दौरा किया। उन्होंने कार्मिको की समस्याये भी सुनी और उनके निस्तारण का आश्वाशन दिया। ग्राम्य विकास मंत्री ने समूह की महिलाओं से लखपति दीदी योजना और महिलाओं के लिए अन्य कई योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने मोटे अनाज के बीज वितरण की जानकारी भी ली।
    कैबिनेट मंत्री मंत्री ने सैनिक कल्याण विभाग के लिए चयनित भूमि का मौका मुआयना कर अधिकारियों को शीघ्र पत्रावली भेजने के  निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वीकृति के बाद भवन निर्माण के कार्य को तय  समयसीमा के भीतर पूर्ण किया जाये। इस दौरान जिला सैनिक कल्याण अधिकारी द्वारा विभागीय मंत्री गणेश जोशी को अवगत कराया गया कि डीडीहाट में खुलने वाले जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के लिए 05 नाली जमीन भी चिन्हित की गई है। उन्होंने विभागीय मंत्री से कहा कि जिला सैनिक कल्याण कार्यालय का निर्माण कार्य पूर्ण  होने तक डीडीहाट तहसील भवन में अस्थाई रूप से जिला सैनिक कल्याण कार्यालय खोलने की बात कही।
     मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत पिथौरागढ़ के डीडीहाट में जल्द ही जिला सैनिक कल्याण कार्यालय खोला जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के निर्माण कार्य के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा जिला सैनिक कल्याण कार्यालय खुलने से क्षेत्र के पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों मदद मिलेगी।
    इस अवसर पर निरीक्षण के दौरान ज़िला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल केएस बिष्ट, ज़िला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, मुख्य कृषि अधिकारी रितु टम्टा, बीजेपी नेता लोकेश भड़, मण्डल अध्यक्ष भरत कन्याल, कमला चुफाल आदि उपस्थित रहे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *