• Sun. Sep 8th, 2024

लोकतंत्र के पर्व में बढ़ चढ़कर ले हिस्सा और करें मतदान: श्रीमहंत रविंद्रपुरी

ByAdmin

May 30, 2024



अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने की अधिक से अधिक मतदान करने की अपील

1जून 2024 को बनारसी में होगा मतदान

हरिद्वार/बनारसी। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद एवं श्री मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने सभी लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है। वाराणसी में कल चुनाव होने हैं। और वह वाराणसी में ही मौजूद है। उन्होंने सभी लोगों से लोकतंत्र के पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए अनुरोध किया है। साथ ही उन्होंने संतों को शपथ भी दिलाई।
श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने मतदान सभी से सशक्त लोकतंत्र बनाने में सभी सहयोग प्रदान करते हुए अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की गई। उन्होंने कहा कि केवल लोकतंत्र ही ऐसी शासन व्यवस्था है जिसमें वोट का समान अधिकार प्रत्येक व्यक्ति को मिला हुआ है अतः यह हमारा दायित्व बनता है कि हम इस समान वोट के अधिकार का अधिक से अधिक प्रयोग करें और भारत को एक सहभागी एवं सशक्त लोकतंत्र बनाने में सहयोग प्रदान करें।
कहा कि आज देश का हर युवा मतदान के प्रति जागरूक हैं और युवाओं के मतदान से ही सर्वाधिक प्रतिशत मतदान बढ़ेगा।
1जून 2024 के दिन बूथों पर पहुंचकर मतदान अवश्य करें।
उन्होंने कहा कि एक जीवंत लोकतंत्र का मूल आधार मतदाता द्वारा प्रयुक्त  वोट का अधिकार ही है। उन्होंने युवा नव मतदाताओं से आग्रह किया कि वह न केवल स्वयं वोट डालें बल्कि अपने अभिभावकों को भी शत प्रतिशत, निर्भीक एवं निष्पक्ष मतदान करने के लिए प्रेरित करें।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *