• Sun. Apr 21st, 2024

प्रयागराज कुंभ में एकजुटता का संदेश देंगे सभी अखाड़े:श्रीमहंत रविंद्रपुरी

ByAdmin

Oct 4, 2023

प्रयागराज कुंभ को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए अखाड़ा परिषद निरंतर प्रयासरत है: श्री महंत रविंद्र पुरी


Haridwar news अखाड़ा परिषद एवं मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने कहा कि सभी तेरह अखाड़े एक साथ हैं और प्रयागराज कुंभ में सभी अखाड़े एकजुटता का संदेश देंगे। निर्मल अखाड़े में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने कहा कि प्रयागराज कुंभ को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए अखाड़ा परिषद निरंतर प्रयासरत है।

अखाड़ा परिषद के संतों का प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह एवं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मिलकर संतों व श्रद्धालु की सुविधा के लिए प्रयागराज कुंभ में बेहतर व्यवस्थाएं करने पर चर्चा करेगा।

श्रीमहंत ज्ञानदेव सिंह महाराज ने कहा कि सनातन धर्म संस्कृति की रक्षा के लिए समस्त संत समाज एकजुट है। उन्होंने कहा कि अखाड़े भले ही अलग-अलग हैं। लेकिन धर्म व राष्ट्र रक्षा के लिए सभी अखाड़ों के संत एक हैं। प्रयागराज सहित सभी कुंभ मेले व अन्य धार्मिक आयोजन सभी अखाडे़ एकजुटता से सकुशल संपन्न कराएंगे। निर्मल अखाड़े के सचिव महंत देवेंद्र सिंह शास्त्री ने कहा कि आदि अनादि काल से कुंभ मेलों में सभी अखाड़े अपने क्रम के अनुसार स्नान करते आए हैं। प्रयागराज कुंभ मेले में भी सभी अखाड़े अपने-अपने क्रम के अनुसार स्नान करेंगे। अखाड़ों के बीच मतभेद की बातें पूरी तरह निराधार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *